Thursday 26 April 2018

"हम तुम एक दुजे के बिना अधुरे है"

मेरे बिना तुम अधेरे हो                                                          तेरे बिना मैं अधुरी हूँ                                                               खुदा ने मुझे सुन्दर देह दी                                                               जिससे मैं तुम्हें लुभा सकूँ                                                       खुदा ने तुमको बहुत प्यार दिया                                                     जिसे तुम मुझे प्यार दे सको                                                      खुदा ने मुझे गर्भ धारण की शक्ति दी                                                         ताकि मैं तुम्हें अपने अंदर रखूँ                                                      पुरूष के साथ स्त्री के गुण दूँ                                                            और तुम महापुरूष बनो                                                              मैं तुम्हारी  सहचरी!                                               तुमको बाहुबल की शक्ति दी                                                                जिससे तुम आश्रय दे सकों                                                       खुदा ने मुझे ममता दी                                                               जिसको मैं तुम पर लुटा सकूँ                                                             खुदा ने तुमको बड़ा दिल दिया                                                           ताकि तुम मुझे अपने दिल में समां सको                                                        मेरे बिना तुम अधुरे हो                                                                                                               तुम्हारे बिना मैं अधुरी हूँ!                                                                 कुमारी अर्चना                                पूर्णियाँ,बिहार
मौलिक रचना
१०/५/१८

No comments:

Post a Comment